"Maxim" परिवहन सेवा ने 2-3 दिसम्बर के बीच काशी हिंदू विश्वविद्यालय को युवा सम्मेलन आयोजित करने में मदद की

"Maxim" परिवहन सेवा ने 2-3 दिसम्बर के बीच काशी हिंदू विश्वविद्यालय को युवा सम्मेलन आयोजित करने में मदद की

8 ธันวาคม 2023

काशी युवा सम्मेलन (Kashi Youth Summit) वाराणसी के सबसे प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में से एक में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ, जिसमें 18 से 28 वर्ष की आयु के करीब 300 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

इस सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं को सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण मुद्दों से जुड़ी बौद्धिक गतिविधियों में शामिल करना है। सम्मेलन के दौरान, प्रतिभागियों को विशेषज्ञों के व्याख्यान सुनने, सेमिनार में भाग लेने और पैनल चर्चा में बोलने का अवसर मिला। इस दौरान निर्णायक मंडल द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली 55 प्रस्तुतियों को बहुमूल्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

सम्मेलन में हिस्सा ले रहे प्रतिभागियों में से एक ने टिप्पणी की, "मेरा मानना है कि इस आयोजन का मुख्य लाभ नेटवर्किंग है। यहाँ ऐसे मित्रों और समान विचारधारा वाले लोगों को ढूंढना आसान है, जिनके साथ हम महत्वपूर्ण और दिलचस्प परियोजनाओं पर काम करने के लिए आपस में सहयोग कर सकते हैं।"

परिवहन सेवा "Maxim" ने इस आयोजन के सफल आयोजन हेतु मुख्य भागीदार के रूप में काम किया। प्रस्तुतियों और बातचीत के दौरान छात्रों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए, कंपनी ने फ़ोल्डर्स, नोटबुक, कलम और प्रतिभागियों के लिए बैज आदि प्रदान किए।

इस दौरान Maxim सेवा के वाराणसी प्रभाग के प्रमुख अस्करी मोहम्मद अब्बास ने कहा: "हमारी सेवा का वैश्विक मिशन न केवल गुणवत्तापूर्ण परिवहन सेवाएं प्रदान करना है, बल्कि समाज के विकास में भी भाग लेना है। प्रतिभाशाली युवाओं का विकास भारत में जीवन परिवर्तन और सुधार में योगदान करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। इस आयोजन को सफल बनाने में सक्षम होने के चलते मुझे बहुत खुशी है।“

आयोजन समिति की प्रमुख अन्वीक्षा पराड़कर कहती हैं: “हमारे पास पहले से ही कार्यक्रम आयोजित करने का अनुभव था, लेकिन यह सम्मेलन अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन था। हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक युवाओं तक पहुँचना था, क्योंकि छात्रों में आत्मविश्वास पैदा करना, सार्वजनिक भाषण के माध्यम से उन्हें उनकी क्षमताओं का एहसास कराने में मदद करना बहुत ही महत्वपूर्ण है।“